सीडीओ रायबरेली का अजब-गजब फरमान, फाइलों के पन्ने पलटने के लिए न करें थूक का इस्तेमाल





रायबरेली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रायबरेली (Raebareli) जिले के मुख्य विकास अधिकारी (CDO) अभिषेक गोयल (Abhishek Goyal) ने मातहतों को अजब-गजब निर्देश दे डाले हैं. सीडीओ का आदेश मिलने के बाद से विभाग में हड़कंप मच गया है. सीडीओ अभिषेक गोयल ने संक्रामक बीमारियों से बचने के लिए अधीनस्थ कर्मचारियों को फाइलों के पन्ने पलटने के समय थूक का इस्तेमाल न करने का आदेश जारी किया है. सीडीओ का यह आदेश जिले में चर्चे का विषय बना हुआ है.

सीडीओ रायबरेली अभिषेक गोयल का आदेश है कि प्रायः यह देखा जा रहा है कि कार्यालयों में अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा पत्रावली का पेज पलटने हेतु थूक का प्रयोग किया जा रहा है. जिससे संकामक बीमारियां फैलने का खतरा बना रहता है. यह स्थिति कदापि उचित नहीं है. उन्होंने कहा है कि समस्त जिला स्तरीय अधिकारी (विकास) / खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया जाता है कि पत्रावली का पेज पलटने हेतु स्वयं / कर्मचारियों द्वारा नोट काउन्टर (वाटर स्पंच) का प्रयोग किया जाए, ताकि संकामक बीमारियों से बचा जा सके.

निर्देशों का अनुपालन कड़ाई पूर्वक सुनिश्चित करते हुए अनुपालन आख्या से कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें. फिलहाल कर्मचारी अपनी आदत और साहब के आदेश को लेकर सोंच में है कि करें तो क्या करें.

सीडीओ के इस आदेश के बाद से विभागों में हडकंप मचा हुआ है. इतना ही जिले में भी लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. चाय की दुकानों से लेकर दफ्टर तक इस आदेश को लेकर चक्कलस जारी है. दरअसल, इस आदेश में कुछ भी गलत नहीं है, क्योंकि यह सेहत के लिए हानिकारक है. डॉक्टर्स भी सलाह देते हैं कि यह करना नुकसानदायक हो सकता है.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *