आगर-मालवा जिले के 480 गाँवों में मिलेगा नल से पानी

top-news भोपाल




नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि आगर-मालवा देश का संभवत: पहला जिला होगा, जिसमें 480 ग्रामों में घरेलू नल कनेक्शन के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाया जायेगा। इसके लिये 603 करोड़ 96 लाख रुपये का प्रस्ताव स्वीकृत हुआ है। इससे लगभग 93 गाँव के 4 लाख 54 हजार लोग लाभान्वित होंगे। श्री सिंह ने आगर-मालवा में जिला योजना समिति की बैठक में यह बात कही।

मंत्री श्री सिंह ने विभागवार योजनाओं की समीक्षा कर समय-सीमा में लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जो निर्माण कार्य पूरे हो चुके हैं, उनका जल्द लोकार्पण और जो स्वीकृत हो गये हैं, उनका भूमि-पूजन करवायें। उन्होंने कुण्डालिया बाँध के भू-अर्जन संबंधी शेष प्रकरणों का निराकरण 15 दिवस में करने के निर्देश दिये।

बैठक में नगर परिषद कानड़ को तहसील का दर्जा देने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। बैठक के प्रारंभ में स्वर्गीय विधायक श्री मनोहर ऊँटवाल को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। बैठक में विधायक श्री विक्रम सिंह राणा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कलाबाई गुहाटिया सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

जिला चिकित्सालय को मिलेगा एक शव एवं रोगी वाहन

मंत्री श्री सिंह ने जिला चिकित्सालय आगर-मालवा की जिला रोगी कल्याण समिति की बैठक में कहा कि चिकित्सालय को एक शव एवं रोगी वाहन दिया जायेगा। उन्होंने जिला चिकित्सालय में ब्लड-बैंक जल्द चालू करवाने के निर्देश दिये। बैठक में विभिन्न प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *