दिग्विजय सिंह पर केस दर्ज, भगवा वस्त्र पहनकर मंदिरों में रेप का दिया था बयान

Uncategorized




कुशीनगर. वरिष्ठ कांग्रेसी (Congress) नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) पर कुशीनगर (Kushinagar) के कसया थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. बीजेपी (BJP) विधायक रजनीकांत मणि के पुत्र दिव्यवेंदू मणि ने दिग्विजय सिंह पर केस दर्ज करवाया है. दरअसल दिग्विजय सिंह ने आरएसएस (RSS) और हिन्दू संगठनों द्वारा आईएसआई से पैसा लेने का आरोप लगाया था. दिग्विजय ने अपने बयान में सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालयों को आतंकी गतिविधियों का बताया था केंद्र. साथ ही कहा था कि भगवा वस्त्र पहनकर मंदिरों में बलात्कार किया जाता है.

दिग्विजय सिंह के खिलाफ कसया थाना में आईपीसी की धारा 153A, 295A, 298, 505(2)के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. दिव्यवेंदू मणि का कहना है कि दिग्विजय सिंह ने बिना आधार के धार्मिक भावनाओं को आहत करने का काम किया है.

क्या कहा था दिग्विजय सिंह ने?

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में भोपाल में हुए संत समागम में बोलते हुए दिग्विजय सिंह ने आरएसएस और बजरंग दल पर हमला किया. उन्होंने कहा ‘जिन लोगों ने सनातन धर्म को बदनाम किया है, उन्हें भगवान भी माफ नहीं करेगा. आज भगवा पहनने वाले लोग चूरन बेच रहे हैं, भगवा वस्त्र पहने लोग बलात्कार कर रहे हैं.’

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान

इससे पहले दिग्विजय सिंह ने कहा था कि मुसलमानों से ज्यादा गैर-मुसलमान आईएसआई के लिए जासूसी कर रहे हैं. इसके साथ उन्होंने बीजेपी और बजरंग दल पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से पैसा लेने का भी आरोप लगाया था. इसी साल जुलाई में दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया था. आरएसएस के खिलाफ हमला जारी रखते हुए दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) देश में आतंक फैलाने में सक्रिय है और मुंबई में हुए ताजा आतंकवादी हमले की जांच के दायरे में सभी आतंकवादी संगठनों के साथ हिंदू संगठनों को भी लाया जाना चाहिए.
 




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *